उत्तराखंड पानी-पानी, हाईवे-सड़कें बंद.हरिद्वार में गंगा उफान पर उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है

उत्तराखंड पानी-पानी, हाईवे-सड़कें बंद.हरिद्वार में गंगा उफान पर उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है

भारी बरसात के बाद भूस्खलन से मलबा आन से हाईवे बंद हो गया है। उत्तराखंड बारिश में अलर्ट है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट है।उत्तराखंड में भारी बारिश ( heavy rain in Uttarakhand) से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बरसात के बाद भूस्खलन से मलबा आन से हाईवे बंद हो गया है। सड़कें बंद होने से जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। पूर्वानुमान में अलर्ट है।मुंबई से देहरादून आने वाली इंडिगो की फ्लाइट जो 4 बजकर 55 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड होनी थी, लेकिन खराब की वजह से 7.10 बजे पहुंच पाई। एयरपोर्ट मैनेजर नितिन कादियान से बताया कि दिल्ली से देहरादून के लिए आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 540 बजे जौलीग्रांट पहुंची, लेकिन दृश्यता कम होने के कारण लैंड नहीं कर पाई और उसे वापस लौटना पड़ा।

दो दिन की बारिश के कारण हरिद्वार जिले की बारह सड़कें बंद हो गईं। कांवड़ और बारिश को देखते हुए प्रशासन ने विश्वविद्यालय, कॉलेजों के साथ ही समस्त कोचिंग सेंटर में भी छुट्टी के आदेश कर दिए हैं। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि कांवड़ और बारिश को देखते हुए उच्च शिक्षण संस्थानों में बुधवार के बाद गुरुवार का भी अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने समस्त उच्च शिक्षण संस्थान, राजकीय, शासकीय, अशासकीय, अनुदानित, स्ववित्तपोषित विश्वविद्यालय एवं समस्त कोचिंग संस्थान में छुट्टी के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिन शिक्षण संस्थान में कोई परीक्षा संचालित है तथा उसको टाला नहीं जा सकता है, वे यथावत खुले रहेंगे। मालूम हो कि कक्षा एक से बारहवीं तक के स्कूल जिलाधिकारी ने कांवड़ के चलते पहले ही 17 जुलाई तक के लिए बंद करने के आदेश दिए हुए हैं।

हरिद्वार धर्मनगरी में सुबह शुरू हुई बारिश देर शाम तक जारी रही। दिन भर बारिश ने लोगों को परेशान किया। बारिश के कारण रेलवे अंडर पास ज्वालापुर में जलभराव हुआ। जिससे आर्यनगर से ऊंची सड़क और रानीपुर मोड़ से रेलवे रोड पर दिन भर रुक रुक कर जाम लगता रहा। बारिश के दौरान हरिद्वार, कनखल, ज्वालापुर, सिडकुल आदि क्षेत्रों में अपने जरूरी कार्य पूरा करने के लिए लोग भींगते हुए आवागमन करने को मजूबर दिखे। हरिद्वार में बुधवार को 45 एमएम बारिश दर्ज हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो