आन्नेकी हेतमपुर वर्षा से क्षतिग्रस्त अनोखा पुल के पास वैली ब्रिज, हरिद्वार।

एनेकी हेतमपुर के मध्य में आज शाम तक स्थापित किया गया है, यहां तक ​​कि धीराज सिंह गर्ब्याल स्मारकों का भी नामकरण किया गया

। 2023
हरिद्वार: माउंट धी सिंह गर्ब्याल ने शुक्रवार को धार्मिक स्थल के चरमोत्कर्ष मार्ग से लेकर धार्मिक देवी पैदल मार्ग, हरकीपैड़ी, विभिन्न घाटों, बीजी की सुरक्षा वोटों से घाटों की सुरक्षा-व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया।
मेमोरियल फेस्टिवल हॉस्पिटल माउंट स्पोर्टस की ओर से पैदल यात्रा पर हॉस्टल का हालचाल लेते हुए पोर्टफोलियो-कहां से आए हैं, होटलों से, होटलों ने फिर पूछा कि कहां जा रहे हैं, तो आश्रम ने बताया कि मां वैभवीदेवी के दर्शन करने जा रहे हैं गंगा जल चार्टर वापस चला गया। इस तरह का सिद्धांत मां वैधानिकदेवी पैदल मार्ग पर रखा गया था। प्राइमरी बीच-समुद्र तट पर पैदल मार्ग के बीच-बीच में इधर-उधर से न जाने की अनुमति भी दे रहे थे। यहां से ऊपर की ओर बढ़ते हुए नामांकित नॉमिनेट हिल कोटा को भारी वर्षा से विनाश का नुकसान भी देखने को मिल रहा था। उन्होंने कहा कि हिलबाईपास को जो नुकसान पहुंचा है, उसे वन विभाग से सिलिकॉन स्थापित कर जल्दी ही ठीक कर दिया जाएगा। यहां से होती हैं आर्टिस्टिक देवी पैदल मार्ग का निरीक्षण
विज़िएंस्ट से स्कॉटलैंड के समुद्र तट पर स्थित माउंट अपर रोड क्षेत्र, जहां पर धार की पैड़ी पर जन-समुद्र के समुद्र तट स्थित थे, का निरीक्षण करते हुए वे हरकी पैड़ी क्षेत्र में पहुंचे, जहां पुलिस विभाग के पास से उन्होंने हरकी पैड़ी में एक साथ संयुक्त सामुद्रिक चट्टानों, सुरक्षा व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया। आख़िरकार लिया गया।
हरकीपैड़ी से लेकर क्राइस्टमास्टाइड्स के साथ-साथ सीसीआर्ठ द्वीप, यहां से पूरा निरीक्षण करते हुए लैपटॉप वे हाथी पुल के पास बीजी (बंगाल इंजीनियरिंग गंप सेएंटर) द्वारा केंद्र शासित प्रदेश में बनाया गया। यहां से वे तैराक दल के अधिकारियों के साथ, विभिन्न घाटों की सुरक्षा आदि की गहनता से, अलग-अलग घाटों की सुरक्षा आदि की गहनता का निरीक्षण करते हुए, जगह-जगह पर, मियामी को गंगा में छोड़ी गई सुरक्षा आदि की गहनता से निरीक्षण करते हैं। आगे न आने की माइक के माध्यम से निषेध भी दे रहे थे। बीजी सेना के अधिकारियों ने अपने दौरान कई वास्तुशिल्पियों के संबंध में दी गई जानकारी में कैथेड्रल मॉल के बारे में जानकारी दी, जिस पर बीजी सेना के अधिकारियों ने कैथेड्रल मॉल की सराहना की।
ऑर्थोडॉक्स ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं, उनका भी निरीक्षण किया और स्टेरॉयड्स को हर तरह की दवा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
रिवायत से मीडिया द्वारा रोशनाबाद बिहारीगढ़ मार्ग पर आन्नेकी हेतमपुर के मध्य में बने पुल के क्षतिग्रस्त होने के संबंध में जानकारी ली तो मानक ने बताया कि इस पुल का उपयोग आन्नेकी हेतमपुर, रोशनाबाद, सचिवालय, तिहारा, तोगिया, डालूवाला, रसूलपुर, हजारा ग्रांट क्षेत्रीय लोगों द्वारा किया गया काम, महत्वपूर्ण बात यह है कि आदि लोक निर्माण विभाग को आपूर्ति ही व्यवस्था बनाने के निर्देश दे दिए गए थे, जिसके क्रम में लोक निर्माण विभाग द्वारा जनजाति पथ निर्माण का कार्य किया गया है, जिसमें दो जे0सी0बी0 शामिल हैं लगातार लगी हुई हैं और उम्मीद की जा रही है कि आज शाम तक रेस्त्रां के लिए किराएदार हो जाएंगे और यहां वैली ब्रिज तक नए पुल का निर्माण किया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, उपाध्यक्ष हरिद्वार-रूड़की विकास अधिकारी श्री अशुंल सिंह, अपर स्टेडियम (विट्टा एवं राजस्व) बीर सिंह बुदियाल, संयुक्त मजिस्ट्रेट भगवानपुर आशीष मिश्रा, उपाध्यक्ष पूरन सिंह राणा, एमएन रेडक्रास डॉ0 नरेश चौधरी , पाइथी अभियंता लोक निर्मित सुरेश तोमर, बीजी आर्मी के कमांडेंट राजेश सिंह, दल के सदस्य संजीव पणथिया, दीपक बसकंडी, प्रतीक गुप्ता, तपन सांगवान, एस अख्तर, बासुदेव, लखबीर सिंह, गुरप्रीत, अमन दीप, अनिल कुमार, अजय कुमार, विजय सिंह संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो