{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

देहरादून के बने नए डीएम की फेसबुक पर प्रोफाइल फोटो बदलते ही दिल खोलकर बताए लोगों ने दून के मर्ज

आईएएस सविन बंसल ने सुबह 11:15 बजे कलक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी देहरादून का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने कोषागार में चार्ज लेने के बाद कचहरी परिसर में संयुक्त कार्यालय व प्रोटोकॉल का निरीक्षण किया। इसके बाद विभिन्न पटलों पर जाकर प्रशासनिक कार्यों का जायजा लिया।

दोपहर दो बजे फेसबुक पर बने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट देहरादून का आधिकारिक पेज भी अपडेट हो गया। प्रोफाइल में सोनिका की जगह सविन बंसल की फोटो लग गई। फोटो बदलते ही इस पेज पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई। पोस्ट किए गए हजारों कमेंट्स में बड़ी संख्या में दून के बाशिंदों ने जिलाधिकारी को नई जिम्मेदारी की बधाई देने के साथ ही दिल खोलकर जिले की समस्याओं से रूबरू कराया।

नवागत डीएम को दूनवासियों ने कमेंट्स के जरिए बताया कि सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराना, अपराध पर लगाम, भ्रष्टाचार पर नकेल, अतिक्रमण हटवाना, सड़कों को जाम से मुक्त कराने के अलावा स्मार्ट सिटी के अधूरे कार्यों को समय से निस्तारित कराने की चुनौती सामने रहेगी।

कृष्ण शर्मा ने कहा, उम्मीद है कि नए डीएम के कार्यकाल में वरिष्ठ नागरिकों की सुनवाई बेहतर तरीके से होगी। सीपी जोशी ने कमेंट किया कि उन्हें विश्वास है कि समस्याओं का निस्तारण सिर्फ मार्किंग तक सीमित नहीं रहेगा, अफसरों की जवाबदेही तय होगी। शिकायती पत्रों में कितनी समस्याओं का निस्तारण हुआ, इसकी निगरानी की जाएगी।

आरके सूर्यवंशी ने कमेंट किया कि उम्मीद है डीएम सिर्फ शहर ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी दौरा कर विकास का हाल देखेंगे। प्रत्येक व्यक्ति को विकास योजनाओं का लाभ मिलेगा। हरीश आनंद ने लिखा कि ऋषिकेश में गंदगी के 40 फीट ऊंचे पहाड़ बन गए हैं

सड़कें टूटी हैं। नालियां गंदगी से अटी हुई हैं। बदबू से जीना दूभर है। उम्मीद है कि कुछ राहत मिलेगी। हनुमान सेना घंटाघर के कमेंट किया कि सूखा नशा, देह व्यापार, अवैध स्पा सेंटर्स शहर को खोखला कर रहे है। नए डीएम से काफी उम्मीदें हैं। सचानंद बागवानी लिखते हैं कि सरकारी योजनाओं के धरातल पर क्रियान्वयन से आम आदमी को लाभ मिलेगा, ऐसी आस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो