भागीरथी घाट पर पानी पीने गई 13 साल की बच्ची नदी की तेज धारा में बही, तलाश में जुटी एसडीआरएफ

भागीरथी घाट पर पानी पीने गई 13 साल की बच्ची नदी की तेज धारा में बही, तलाश में जुटी एसडीआरएफ

भागीरथी पुल के नीचे नदी किनारे गांव की कुछ लड़कियां पानी पीने गई थीं। बारिश से उफान में बह रही भागीरथी की एक तेज लहर उनकी ओर आई। जिसमें उम्र में बड़ी लड़कियां तो किसी तरह के निकल भागीं। मगर 13 वर्षीय अर्चना तेज बहाब में बह गई।उत्तराखंड के देवप्रयाग में भागीरथी घाट पर एक 13 वर्षीय बालिका नदी की तेज धारा में बह गई। बताया जा रहा है कि बच्ची वहां पानी पीने गई थी। पुलिस बच्ची की तलाश में जुटी है।ग्राम प्रधान नगर सुनील ने बताया कि मंगलवार शाम को भागीरथी पुल के नीचे नदी किनारे गांव की कुछ लड़कियां पानी पीने गई थीं। बारिश से उफान में बह रही भागीरथी की एक तेज लहर उनकी ओर आई। जिसमें उम्र में बड़ी लड़कियां तो किसी तरह के निकल भागीं। मगर 13 वर्षीय अर्चना पुत्री मदनलाल तेज बहाब में बह गई।

नगर के जूनियर हाईस्कूल में आठवीं की छात्रा अर्चना के बहने की सूचना मिलते उसकी मां सुषमा, दो भाईयों व बहन का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। चंडीगथाना प्रभारी हिंडोलाखाल संजीव थपलियाल, राजस्व उप निरीक्षक मनोज बागड़ी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने बताया कि बालिका की तलाश के लिए देवप्रयाग पुलिस के साथ कोटेश्वर से कौड़ियाला तक 60 किमी नदी क्षेत्र में सर्च अभियान शुरू किया गया है।

जिसमें एसडीआरएफ, जल पुलिस व गोताखोर शामिल हैं। ग्राम प्रधान सुनील के अनुसार भागीरथी तट पर पहले भी कई बार बहने की घटना हो चुकी है। कोटेश्वर बांध से छोड़े जाने वाले तेज पानी को देखते यहां सुरक्षित घाट निर्माण की मांग पर कोई कारवाई नहीं हुई है। चंडीगढ़ में कार्यरत बालिका के पिता मदनलाल भी घर पहुंच गए हैं थाना प्रभारी हिंडोलाखाल संजीव थपलियाल, राजस्व उप निरीक्षक मनोज बागड़ी मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने बताया कि बालिका की तलाश के लिए देवप्रयाग पुलिस के साथ कोटेश्वर से कौड़ियाला तक 60 किमी नदी क्षेत्र में सर्च अभियान शुरू किया गया है।

जिसमें एसडीआरएफ, जल पुलिस व गोताखोर शामिल हैं। ग्राम प्रधान सुनील के अनुसार भागीरथी तट पर पहले भी कई बार बहने की घटना हो चुकी है। कोटेश्वर बांध से छोड़े जाने वाले तेज पानी को देखते यहां सुरक्षित घाट निर्माण की मांग पर कोई कारवाई नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो