राज्य कर संयुक्त मोर्चा स्वर्ग के कर्मचारियों का छठवे दिन भी दो घण्टे तक रहा कार्ये बहिष्कार।

 

 

राज्य कर विभाग, उत्तराखण्ड में राज्य कर अधिकारी संवर्ग के 243 पदों को समाप्त किए जाने के विषय पर राज्य कर कर्मचारी संयुक्त मोर्चे के पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार विभाग के मुख्यालय समेत प्रदेश के सभी जोनल / सम्भागीय / जनपदीय कार्यालयों में लगातार छठवें दिन प्रातः 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक राज्य कर विभाग के सभी कर्मचारियों द्वारा दो घण्टे का सामूहिक कार्य बहिष्कार करते हुए जोरदार विरोध प्रकट किया गया।

5 जून को मोर्चे के प्रतिनिधिमण्डल की सचिव वित्त के साथ शासन स्थित उनके कार्यालय में वार्ता हुई। वार्ता में सचिव ने आश्वासन दिया था कि शासन के पत्रांक-290 दिनांक-28.06.2024 के माध्यम से राज्य कर विभाग के विभागीय संरचनात्मक ढांचे के पुनर्गठन में अधिकारी संवर्ग के प्रथम पद, राज्य कर अधिकारी (STO) का उल्लेख नहीं किए जाने के संबंध में, आवश्यक संशोधन किए जाने हेतु आश्वस्त किया गया तथा अपर मुख्य सचिव, वित्त, को की संयुक्त मोर्चे की आशंकाओं का समाधान कर अवगत कराया जाएगा।

सचिव राज्य कर अधिकारी (STO) के पदों की कटौती के संबंध में हुई सकारात्मक वार्ता के क्रम में मोर्चे की अग्रिम रणनीति तैयार किए जाने हेतु आज दिनांक 06.07.2024 को अपराह्न 01:00 बजे संयुक्त मोर्चे के पदाधिकारियों की मुख्यालय में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में सभी सदस्यों द्वारा अपने-अपने विचार रखे

ओर कहा 08 जुलाई दिन सोमवार को दोपहर 12:00 बजे राज्य कर विभाग के कर्मचारियों द्वारा सचिवालय घेराव के प्रस्तावित कार्यकक्रम को स्थगित किए जाने एवं 02 घंटे के कमिक कार्य बहिष्कार के कार्यकक्रम को इस शर्त के साथ स्थगित किया जाता है कि शासन द्वारा आगामी 10 कार्यदिवस के भीतर राज्य कर विभाग के विभागीय संरचनात्मक ढांचे के पुनर्गठन संबंधी संशोधित शासनादेश, जिसमें राज्य कर अधिकारी के 243 पदों को यथावत् रखे जाने का स्पष्ट उल्लेख हो, जारी किया जाए। यदि दी गयी समयावधि के भीतर शासनादेश जारी नहीं किया जाता है तो बिना किसी पूर्व सूचना के मोर्चा द्वारा अपना आंदोलन पुनः प्रारम्भ कर देगा।

बैठक में मोर्चे के अध्यक्ष एवं महासचिव के अतिरिक्त मदनलाल सपरा, भरत सिंह राणा, सुरेश शर्मा, मनमोहन सिंह नेगी, सुनील कुमार, दीपक शर्मा, सोनू, गीताराम डोभाल, बिरेन्द्र सिंह तोमर, अनुज जैन, अमित कोठारी, कैलाश सिंह बिष्ट, बिपिन चन्द्र डंगवाल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो