{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

विपक्ष ने बजट को बताया निराशाजनक सीएम धामी ने कहा कांग्रेस को हर जगह निराशा ही नजर आती है

 

केंद्रीय बजट में देश के विकास को प्राथमिकता में रखते हुए चौतरफा समृद्धि और विकसित भारत का सशक्त पथ सुनिश्चित करने वाला बजट पेश किया है।

केंद्र सरकार के बजट को निराशाजनक बताने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा, जिनके मन में निराशा होगी, उन्हें हर जगह निराशा ही दिखाई देगी। कहा, भारत आज दुनिया का सिरमौर बन रहा है, दुनिया को दिशा देने वाला भारत बन रहा है। पूरी दुनिया भारत का मान-सम्मान कर रही, लेकिन कांग्रेस 543 में से 99 सीट जीतकर खुद को विश्व विजेता दिखाने का प्रयास कर रही है।

केंद्रीय बजट में देश के विकास को प्राथमिकता में रखते हुए चौतरफा समृद्धि और विकसित भारत का सशक्त पथ सुनिश्चित करने वाला बजट पेश किया है। बजट में युवाओं, किसानों, मातृशक्ति और विद्यार्थियों के साथ सभी वर्गों के हितों का पूरा करने वाला है। मुख्यमंत्री ने बजट में किए गए मुख्य प्रावधानों का जिक्र किया।

नई कर प्रणाली में स्टैंडर्ड डिडक्शन 50 हजार से बढ़ाकर 75 हजार करने पर सरकारी कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को राहत मिलेगी। कहा, आम बजट में देशभर में 12 नए इंडस्ट्रियल पार्क बनाने की घोषणा की गई है। उत्तराखंड में गत वर्ष हुई ग्लोबल इनवेस्ट समिट में साढ़े तीन लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश करार हुए हैं। ऐसे में इंडस्ट्रियल पार्कों के निर्माण से उत्तराखंड को भी लाभ मिलने की आशा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो