बैंक में नकबजनी करने वालो को हरिद्वार पुलिस किया गिरफ्तार।

 

 

4 आरोपितों में सुरक्षाकर्मी, चौकीदार व जिलाबदर शामिल सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सिक्योरिटी गार्ड और चौकीदार ही निकला घटना का मास्टरमाइंड। 25 अगस्त 2024 की रात ओवरसीज बैंक शाखा रोहालकी किशनपुर में कुछ अज्ञात युवकों द्वारा संदिग्ध क्रियाकलाप किए जाने की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो कुछ संदिग्ध पुलिस की आहट भांप अंधेरे में गायब हो गए। मौक मुआयना करने पर पुलिस टीम ने पाया कि बैंक मे चोरी करने के इरादे से उक्त अज्ञात युवकों ने टॉयलेट की दीवार तोड़ी और बैंक मे घुसकर बैंक मे लगे सीसीटीवी कैमरों व स्ट्रांग रूम का हेण्डल तोडने का प्रयास किया। पुलिस टीम को मौके से घन/हथौडा, छेनी, गमछा व एक जोड़ी चप्पल भी बरामद हुई थी।

अगले दिन दिनांक- 26.08.24 को शाखा प्रबंधक ओवरसीज बैंक रोहालकी किशनपुर अतुल कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना बहादराबाद में मु0अ0सं0- 435/24 धारा- 305,331(4),324(4),62 बीएनएस पंजीकृत किया गया। पुलिस को ये जानकारी भी मिली कि थाना मोबाइल अगर देर से पहुंचती तो बदमाश बैंक से करोड़ों रुपये व ज्वैलरी चोरी कर फरार हो सकते थे।

प्रकरण का विवरण मिलने पर एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल के निर्देश पर थाना बहादराबाद में पुलिस टीम का गठन करते हुए मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह को दी गई। गठित टीमों ने अथक परिश्रम करते हुए मैनुअल पुलिसिंग/ सर्विलांस टेक्टिस आदि की मदद से मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए लगातार संदिग्ध गतिविधियों और संदिग्ध चरित्रों की निगरानी की गई तथा छोटे-छोटे सबूतों की कड़ी बनाकर वारदात में शामिल चोरों आरोपियों को रोहालकी रिंग रोड वाले पिलर के पास से दबोचने में कामयाबी हासिल की गई। विधिक कार्यवाही प्रचलित है।

पकड़े गए आरोपित-
1- सुरेन्द्र नाथ उर्फ नारायण नाथ निवासी राष्ट्रीय कन्या जूनियर हाई स्कूल रूहालकी थाना बहादराबाद
2- फैजान पुत्र रियासत निवासी शांतरशाह थाना बहादराबाद
3- मंजेश पुत्र बिरमपाल निवासी शांतरशाह थाना बहादराबाद
4- अलीखान पुत्र इसरार निवासी बढेडी राजपूतान थाना बहादराबाद

बरामदगी सामान
1- मोबाईल सेमसंग- 01 (बैंक से चोरी किया हुआ)
2- पैन ड्राईव- 02 (बैंक से चोरी किया हुआ)
3- हथोडा व छेनी (चोरी मे प्रयुक्त सामान)

घटनास्थल (बैंक) से बरामद सामान
1- घन/हथौडा
2- छेनी
3- गमछा
4- एक जोडी चप्पल

 

पुलिस टीम

  1. थानाध्यक्ष बहादराबाद नरेश राठौड़, उ0नि0 प्रदीप राठौर (प्रभारी चौकी बाजार),उ0नि0खेमेंद्र गंगवार (चौकी प्रभारी शांतरशाह), सुधांशु कौशिक, हे0का0 देशराज, नरविंदर, का0 बलवंत, प्रीतम तोमर,मुकेश नेगी, विरेन्द्र सिंह, अंकित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो