परिवार रजिस्टर की फ़र्ज़ी नकल तैयार कर, जिलाधिकारी को झूठी शिकायत कर रंगदारी मांगने के आरोपी पर सिडकुल पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज।

परिवार रजिस्टर की फ़र्ज़ी नकल तैयार करने के बाद झूठी शिकायत कर रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने कांग्रेस के निवर्तमान पार्षद के बेटे के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज रकम न देने पर जान से मारने की धमकी पुलिस की शुरुआती छानबीन में मामले की हर पहलू से जांच की सामने आई है कई कड़ी जिसमें खुद को कथित पत्रकार बताने वाले एक कारपेंटर मिस्त्री समेत कई अन्य लोगों की भूमिका भी पुलिस को पता चली है। वही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार ने मामले की गहनता से पड़ताल कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये सिडकुल पुलिस के मुताबिक ज्वालापुर के मोहल्ला कोटरवान निवासी राव हमजा ने तहरीर देकर बताया कि बीते एक अगस्त को वह अपने किसी कार्य से रोशनाबाद कचहरी आया हुआ था। तभी नवाज अब्बासी पुत्र जफर अब्बासी निवासी राम रहीम कालोनी ज्वालापुर मिला और जिलाधिकारी को दिया गया प्रार्थना पत्र दिखाया। कि नवाज अब्बासी व उसके अन्य साथियों ने कूट रचित फर्जी रूप से तैयार की हुई परिवार रजिस्टर की नकल लगाई। जिसमें जन्म वर्ष 2006 में दर्शाया गया। आरोप है कि नवाज ने ब्लैकमेल करते हुए कहा कि इस मामले में हमजा व अहसान अंसारी के विरूद्ध कार्यवाही होगी, कार्यवाही से बचना चाहता है तो 50,000/ रूपये दे और मेरे व मेरे साथियो के विरूद्ध किये गये मुकदमें वापस ले ले। हमजा ने साफ कहा कि हमारे खिलाफ झूठी शिकायत क्यो कर रहे हो तुमने पहले भी कई बार शासन प्रशासन मे हमारे खिलाफ झूठी शिकायते की है ऐसा मत करो मैं तुम्हे 50,000/ रूपये किस बात के दूं, इस पर नवाज अब्बासी ने गन्दी गन्दी गालियां देना शुरू कर दिया और धमकी दी कि अगर मुझे 50,000/ रूपये नहीं दिये ओर मेरे व मेरे साथियो के खिलाफ किये गये मुकदमें वापस नही लिए तो मैं तेरे व अहसान अंसारी के खिलाफ दी गयी इस शिकायत पर झूठा मुकदमा दर्ज करवाकर जेल में भिजवा दूंगा ओर तुझे अंदाजा भी नही है कि तेरे साथ क्या क्या हो सकता है तू मुझे जनता नही है। यदि तुमने कानूनी कार्यवाही की तो तुझे जान से मरवा दूंगा।हमजा ने पुलिस को असली दस्तावेज दिखाते हुए बताया कि मेरी जन्मतिथि 02.09.2002 है और वर्ष 2006 में मैं माता वैष्णवो देवी स्कूल ज्वालापुर में नर्सरी में पढता था। जिसके प्रमाण पत्र मेरे पास है। हमजा ने आरोप लगाया कि नवाज अब्बासी मुझसे व अहसान अंसारी से पहले से ही रंजिश रखता चला आ रहा है और नवाज अब्बासी और उसके साथियो के विरूद्व थाना सिडकुल व ज्वालापुर थाने में मुकदमा दर्ज करा रखा है।
जिसपर अब नवाज अब्बासी अपने साथियो के साथ मिलकर मेरे जन्म के फर्जी कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जिलाधिकारी के यहां झूठी शिकायत कर, मुझे ब्लैकमेल कर 50 हजार रुपये अवैध रूप से वसूलना चाह रहा है।पुलिस ने दस्तावेजों के आधार पर पूरे मामले की छानबीन की। जिसमें सामने आया कि साजिश में पार्षद पुत्र नवाज अब्बासी के साथ कई और लोग भी शामिल हैं। जिनमें एक खुद को पत्रकार बताने वाला पेशे से कारपेंटर मिस्त्री भी शामिल है। शुरुआती पड़ताल में फर्जीवाड़े के आरोप सही पाए जाने के बाद पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले की गहराई से पड़ताल करते हुए कार्रवाई के निर्देश सिडकुल थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी को दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो