उत्तराखंड के 508 विद्यालयों का औचक निरीक्षण, 321 टीचर और प्रधानाचार्य मिले गैरहाजिर

उत्तराखंड के 508 विद्यालयों का औचक निरीक्षण, 321 टीचर और प्रधानाचार्य मिले गैरहाजिर

निरीक्षण के दौरान अल्मोड़ा जिले में सबसे अधिक 39 सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले। जबकि पौड़ी में 32 सहायक अध्यापक निरीक्षण के दौरान स्कूल में नहीं मिले। शिक्षा निदेशक के मुताबिक उन्होंने 10 एवं अपर निदेशक माध्यमिक ने दो स्कूलों का निरीक्षण किया।

गर्मियों की छुट्टी के बाद शनिवार से स्कूल खुल गए हैं, लेकिन पहले ही दिन प्रदेश भर के 508 से अधिक स्कूलों के औचक निरीक्षण में 321 शिक्षक और प्रधानाचार्य गायब मिले। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने कहा इन शिक्षकों का वेतन रोकने के निर्देश के साथ ही इनका जवाब तलब किया गया है। वहीं छात्र-छात्राएं भी बहुत कम संख्या में स्कूल पहुंचे

शिक्षा निदेशक के मुताबिक स्कूलों के निरीक्षण के लिए विभाग की ओर से अलग-अलग टीमें बनाई गई थी। निरीक्षण के दौरान अल्मोड़ा जिले में सबसे अधिक 39 सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले। जबकि पौड़ी में 32 सहायक अध्यापक निरीक्षण के दौरान स्कूल में नहीं मिले।

शिक्षा निदेशक के मुताबिक उन्होंने 10 एवं अपर निदेशक माध्यमिक ने दो स्कूलों का निरीक्षण किया। निदेशक ने कहा उनके निरीक्षण के दौरान दो सहायक अध्यापक और एक प्रवक्ता अनुपस्थित मिले। जबकि अपर निदेशक माध्यमिक को निरीक्षण के दौरान एक प्रधानाचार्य, दो प्रवक्ता और दो सहायक अध्यापक स्कूल में नहीं मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाई लिखना नहीं आता है  क्या  ... खबर कोपी मत करो